PhonePe Se Paise Kaise Kamaye। फोनपे से हर रोज घरबैठे कमाए 500 से 1000 रुपये

PhonePe Se Paise Kaise Kamaye? आज के समय में यह प्रश्न हर किसी के मन में आता है जो ऑनलाइन पेमेंट करने में रूचि रखता है क्योकि इससे समय की काफी बचत होत्ती है। फोनपे से पैसा भेजने में लोगों को सुविधा होती है , क्योंकि किसी दूसरे के पास पैसा भेजने के लिए अब लोगों को बैंक या कंही और जाने की जरुरत नहीं पड़ती है , एक क्लिक में पैसा आपके खाते से दूसरे के खाते में चला जाता है। ऑनलाइन पेमेंट से कैशबैक के जरिए या रेफरल के जरिए कमाई भी होती है। जिससे लोगों को सुविधा के साथ साथ कैशबैक भी मिल जाता है।

आज के समय में इंटरनेट से मोबाइल ऐप के जरिए पैसे कमाने में लोगों का काफी रुझान बढ़ गया है। ऑनलाइन पैसा कमाने के बेस्ट अप्प बहुत से हैं , जिसमें Freelancing , Blogging और Youtube से पैसे कमाना तो बहुत बड़ी बात है यहाँ Paytm , Phone pay , Amazon pay और Google Pay जैसे छोटे App से भी Mobile से पैसे कमाए जाते है।

डिजिटल समय में सभी लोग पैसे कमाना चाहते लेकिन ज्यादातर लोग ऑनलाइन घर बैठे पैसे कामना चाहते है इसलिए अक्सर हमारे सामने यह सवाल आता हैं आखिर PhonePe Se Paise Kaise Kamaye, आज के समय में सभी के पास स्मार्टफोन के साथ साथ सभी सुविधा मौजूद है. आज के समय में इंटरनेट कनेक्शन भी काफी सस्ता हो गया है इसीलिए सभी फोनपे से पैसे कैसे कमाए के बारे मे जानना चाहते हैं. वैसे तो फोनपे ऐप से पैसे कमाने के बहुत से तरीके हैं,जिसमें मैं फोनपे के बारे में विस्तृत जानकारी दूंगा कि फोनपे ऐप से पैसे कैसे कमाए जाते है।

PhonePe Se Paise Kaise Kamaye। फोनपे से हर रोज घरबैठे कमाए 500 से 1000 रुपये

Phonepe Se Paise Kaise Kamaye 

Phonepe App से पैसे कैशबैक के द्वारा कमा सकते हैं जब आप कोई पेमेंट करते है तो कैशबैक मिलता है या आप PhonePe को रेफर करके भी पैसे कमा सकते है जिसमें प्रति रेफर ₹100 से ₹200 रूपये तक मिलता है, ऐसे मे आप ज्यादा से ज्यादा रेफेर कर के ज्यादा पैसे कमा सकते है।

Phonepe से आप कैशबैक के जरिए पैसे कमा सकते है जिसमें मोबाइल रिचार्ज, मनी ट्रांसफर करने, बिल पेंमेंट करने , टीवी रिचार्ज, टिकट बुकिंग इत्यादि करके ₹10 से ₹100 तक कैशबैक कमा सकते हैं। दोस्तों तो चलिए अब इन सभी तरीको के बारे में पूरा विस्तृत जानकारी देंगे जिससे आप फ़ोनपे से पैसा कमा सकते हैं। फोनपे ऐप से पैसे कमाने के बहुत से तरीके हैं, जो हम आप को नीचे स्टेप बाई स्टेप बताएँगे।

यह भी जानें :- पेटीएम से पैसे कैसे कमाए?

PhonePe App को से Refer करके

दोस्तों Phonepe Se Paise Kaise Kamaye, प्रश्न के उत्तर में Refer and Earn सबसे पहला और आसान तरीका है जिसमें आप अपने दोस्तो

फोनपे से पैसे कैसे कमाए (PhonePe Se Paise Kaise Kamaye)?

या रिश्तेदारो को फोन पे से Invite करते है और वो आपके रेफरल लिंक से इस PhonePe App को डॉउनलोड करके फोन पे पर एकाउंट बनाते हैं और कोई पेमेंट करते हैं तो आपको 100 रूपये रेफरल कमीशन मिलता है जो सबसे बेस्ट तरीका हो सकता है। रेफेरल कमिसन को कैशबैक भी कहा जाता है , जिसे आप अपने मोबाइल रिचार्ज या किसी दूसरे काम में उपयोग कर सकते हैं।

Refer and Earn के जरिये पैसा कामना तो आसान हो जरूर होता है लेकिन Refer and Earn प्रोग्राम को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए कुछ नियम होते हैं जिन्हे पालन करना बहुत जरुरी होता है जैसे आप जिस व्यक्ति के पास रेफेर करेंगे उसके मोबाइल में पहले से कभी भी Phonepe App डाउनलोड नहीं होना चाहिए , फोनपे से उस व्यक्ति का मोबाइल नंबर रिजस्टर नहीं होना चाहिए , जिस नंबर से फोनपे बनाएंगे उस नंबर को उस व्यक्ति के बैंक अकाउंट से लिंक होना चाहिए , फोनपे में सफलतापूर्वक रिजस्टर करने के बाद उसे अपने फोनपे से किसी दूसरे के UPI में पैसे भेजने पड़ेंगे , इन सभी नियमों को पालन करने पर ही आपको कैशबैक मिलेगा अन्यथा कैशबैक नहीं मिलेगा।

नोट :- PhonePe App को डायरेक्ट डाउनलोड करने के लिए इस लिंक को क्लिक करें👉 Download Now

Mobile Recharge करके

PhonePe App में आप कोई भी मोबाइल रिचार्ज करके कैशबैक प्राप्त कर सकते है इसके लिए आपको किसी व्यक्ति का मोबाइल नंबर (Airtel, Vi, Jio, BSNL) फोन पे से रिचार्ज करके कैशबैक के रूप में पैसा कमा सकते हैं। कस्टमर का सफलतापूर्वक मोबाइल रिचार्ज करने के बाद आपको 1 रुपया से लेकर 10 रुपया तक का कैशबैक मिलता है । वैसे यह ऑफर हमेसा नहीं मिलता है जब कभी फोनपे द्वारा रिचार्ज ऑफर निकला जाता है तब ही मिलता है। इसलिए फोनपे से पैसे कैसे कमाए ? के लिए मोबाइल रिचार्ज भी अच्छा ही साबित हो सकता है।

फोनपे से रिचार्ज करने के भी कुछ तरीके होते हैं जैसे कोई भी मोबाइल रिचार्ज करने से पहले आपको देखना होगा कि Phone Pe App में मोबाइल रिचार्ज पर क्या ऑफर मिल रहा है और कितने रूपये के रिचार्ज करने पर कितना कैशबैक मिल रहा है जब कैशबैक ऑफर मिल रहा हो तभी रिचार्ज करे, नही तो फोन पे से मोबाइल रिचार्ज करने पर 2 रूपये चार्ज भी लगता है इसलिए इस बात का जरूर ध्यान रखे।

बिजली Bill Payment करके

यदि आप बिजली का बिल भुगतान करने बिजली ऑफिस जाते होंगे तो फोनपे आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगा क्योंकि फोनपे आपके समय बचने के साथ साथ आपका पैसा भी बचता है। इसलिए फोनपे में जब आप पहली बार कोई Bill Payment करते है यहाँ पर आपको अच्छा कैशबैक मिलता है जिसमें कम से कम 50 रूपये से 100 रूपये तक मिल सकता है यह आप पर निर्भर करता है की आप कितने रूपये का बिल पेमेंट कर रहे उसके हिसाब से कैशबैक मिलेगा।

लेकिन जब आप दूसरा तीसरा बिल पेमेंट करते है तब थोड़ा कैशबैक कम मिलेगा जो आपको ऑफर में बताया भी जाता है तो सबसे ऑफर चेक करे फिर अपना पेमेंट करके फोन पे से कमा सकते है। PhonePe Se Paise Kaise Kamaye इसके लिए आप दुसरो का भी बिल पेमेंट कर सकते हैं , जिसके बदले आप कस्टमर से भी कुछ चार्ज ले सकते हैं।

Demat अकाउंट खोलकर

PhonePe Se Paise Kaise Kamaye। फोनपे से हर रोज घरबैठे कमाए 500 से 1000 रुपये

 

यदि आप शेयर मार्किट में निवेश करते हैं तो या निवेश करने की सोच रहे हैं तो आपको सबसे पहले एक Demat अकाउंट खुलवाना पड़ता है। इस लिए यदि आप Demat अकाउंट फोनपे से खुलवाते हैं तो आपको फ्री में Demat अकाउंट खुल जायेगा साथ ही Refer and Earn के द्वारा फोनपे से पैसा कमा सकते हैं। आप अपने किसी दोस्त को अपने Demat अकाउंट के रेफेरल लिंक से उसका Demat अकाउंट खोल देते हैं तो आपको रेफेर करने के बदले कमिसन के रूप में कुछ पैसा मिलेगा जिससे आप अच्छा खाशा पैसा कमा सकते हैं।

PhonePe से Demat अकाउंट खोलने के लिए इस लिंक को क्लिक करें👉 Download Now
Angel One से Demat अकाउंट खोलने के लिए इस लिंक को क्लिक करें👉Download Angel One

DTH का Recharge करके

दोस्तों यदि आप अपने घर में टीवी देखते होंगे तो DTH जरूर ही लगा होगा और उसका रिचार्ज भी करते होंगे। तो यदि आप अपने DTH का रिचार्ज अपने फोनपे App से ही करते हैं तो Dth रिचार्ज पर फोन पे कोई चार्ज नही लेता है बल्कि आपको कैश बैक भी देता है यहाँ आपको 10 से 30 रूपये तक कैशबैक मिलता है जिसमें आप कोई भी DTH रिचार्ज कर सकते है।

Money Transfer करके

PhonePe खास मनी ट्रांसेक्शन App है जो लोगों को एक व्यक्ति के बैंक खाते से दूसरे व्यक्ति के बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर करने में बहुत ही मददगार साबित होता है। जबसे फोनपे जैसे App market में आया है तब से लोगो को पैसे लेन-देन करने में बहुत ही सुविधा हुवी है। इस लिए फोनपे अप्प भी मनी ट्रांसेक्शन पर कैशबैक देता है। फोनपे में आप QR Code, Bank Account Number, UPI ID, Mobile Number आदि से किसी को भी Money Transfer कर सकते है और सभी मनी ट्रांसफर पर 10 रूपये से लेकर 100 रूपये तक कमा सकते है।

Ticket Booking करके

यदि आप एक जगह से दूसरे जगह से घूमना पसंद करते हैं तो जरूर ही किसी संसाधन से ही घूमते होंगे जैसे रेल , हवाई जहाज ,बस इत्यादि और इसके लिए टिकट काउंटर पर जाकर अपना टिकट बुकिंग करना पड़ता होगा लेकिन फोनपे आपके लिए इतना ज्यादा सुविधाजनक हो गया है की आप फोनपे से घरबैठे टिकट बुकिंग कर सकते हैं। टिकट बुकिंक करने पर भी आपको फोन पे App में कैश बैक मिलता है I

यहाँ से आप रेल टिकट, हवाई जहाज टिकट, बस टिकट आदि बुक कर सकते है जहाँ आपको हर एक टिकट बुक करने पर 50 रूपये से 100 रूपये मिलता है जितने रूपये का आप टिकट बुक करेंगे कैशबैक भी उसी हिसाब से मिलेगा। दोस्तों अब आपके एक प्रश्न का जवाब जरूर मिल गया होगा की फोनपे से पैसे कैसे कमाए (PhonePe Se Paise Kaise Kamaye)? क्योंकि टिकट बुकिंग करके भी आप पैसे कमा सकते हैं। फोनपे के माध्यम से दूसरों का भी टिकट बुकिंग या मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं , जिससे अच्छा खाशा पैसा कमा सकते हैं।

निष्कर्ष :- फोनपे से पैसे कैसे कमाए

दोस्तो इस पोस्ट के माध्यम से मैंने आपको फोनपे से पैसे कैसे कमाए ? के बारे में कुछ जानकारी दिया है, जिसमें आपने जाना कि PhonePe Se Paise Kaise Kamaye और फोन पे में Refer And Earn से पैसे कैसे कमाए जाते हैं और कोई भी पेमेंट करके फोन पे से कैशबैक कैसे कमाए जाते है।
फोनपे आजकल भागदौड़ के जिंदगी में Phonepe काफी महत्वपूर्ण हो गया है क्योंकि बहुत से ऐसे काम हैं जो आप अपने मोबाइल से फोनपे के माध्यम से एक मिनट में कर लेते हैं जिसके लिए आपको पहले घंटो तक बहुत बड़ी लाइन में खड़ा होना पड़ता था।

आशा करता हूँ ये जानकारी PhonePe Se Paise Kaise Kamaye आपके लिए Helpfull रही होगी जो आपको पसंद भी आयी होगी क्योकि मैने इस पोस्ट में जो कुछ फोन पे के बारे में लिखा है वो मेरे अनुभव के आधार पर लिखा गया है।

यह भी जानें :-

 

Leave a Comment