Google Pay Se Paise Kaise Kamaye I अब घर बैठे गूगल पे से रोजाना कमाएं ₹1000

हमेशा की तरह आज भी मैं आपको घर बैठे पैसे कमाने की शानदार जानकारी देने जा रहा हूँ । अगर आप घरबैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए के तरीके ढूंढ रहे हैं तो यह पोस्ट आपके बहुत मददगार साबित हो सकती है। आज की पोस्ट में आप जानेंगे Google Pay Se Paise Kaise kamaye ?

आज की टेक्नोलॉजी भरी दुनिया में ज्यादातर काम ऑनलाइन ही होने लगे हैं , जिसमे पैसे का लेन-देन काफी ज्यादा किया जाता है। भारत सरकार द्वारा शुरू किये गए कैशलेश इंडिया के तहत लोगो को काफी सुविधा हुवी है, खाश कर जब से PhonePe, Google Pay और Paytm जैसे App का लांच हुवा तब से लोगों को पैसे का लेन-देन करने के लिए बैंक जाने का जरुरत नहीं पड़ता है।

सभी लोग आज UPI (Unified Payment Interface) transaction के जरिये घर बैठे ही अपने स्मार्टफोन की मदद से कई प्रकार के लेनदेन कर लेते हैं जैसे की Mobile Recharge, Electricity bill payment, Money transfer etc. बहुत से लोग अपने स्मार्टफोन में ऑनलाइन Money transfer के लिए Google Pay App का इस्तेमाल करते हैं। इसीलिए आज Google Pay se paise kaise kamaye के बारे में बताएँगे।

Google Pay Se Paise Kaise Kamaye

Google Pay क्या है ?

Google Pay एक ऑनलाइन ट्रांजैक्शन प्लेटफॉर्म है जिसके माध्यम से लोग ऑनलाइन DTH Recharge, Mobile Recharge, Bill Payment तथा shoping कर सकते हैं। गूगल पे काफी आसान और सुरक्षित प्लेटफॉर्म है जिसे गूगल ने बनाया है। यह UPI पर निर्धारित App है जिसको भारत के राष्ट्रीय भुगतान निगम द्वारा विकसित किया है। गूगल पे लगभग सभी प्रकार के बैंकों का समर्थन करता है, इसलिए आज मैंने सोचा की क्यूँ न आप लोगों को गूगल पे से पैसे कैसे कमायें के विषय में पूरी जानकारी प्रदान की जाये।

Google Pay 19 September 2017 को Launch किया गया जो UPI Payment App में चौथा UPI App था जिसका उद्घाटन तत्कालीन वित् मंत्री अरुण जेटली जी द्वारा किया गया था। Google Pay का नाम सबसे पहले ‘Google Tez‘ था लेकिन बाद में इसे अपडेट करके ‘Google Pay‘ कर दिया गया जिसे ‘GPay‘ के नाम से भी जाना जाता है।

Google Pay App Dwonload कैसे करे ?

Google Pay Se Paise Kaise Kamaye

यदि आप गूगल पे से पैसा कमाना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने स्मार्ट फ़ोन में गूगल पे ऐप को डाउनलोड करना होगा उसके बाद अपने बैंक से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से अकाउंट बनाकर पैसे कमा सकते हैं। गूगल पे को डाउनलोड करने के लिए निचे दिए गए स्टेप्स को अपना सकते हैं।

  • सबसे पहले आप अपने स्मार्टफोन में Play Store ओपन करे।
  • Play Store के ऊपर सर्च बार में Type करें ‘Google pay
  • अब पहले नंबर पर Google pay का लोगो दिखेगा जबकि दाई ओर ‘Install‘ का ऑप्शन दिखेगा जिसे क्लिक कर इनस्टॉल करें

नोट:- यह Google pay को डाउनलोड करने का साधारण तरीका था जिससे डाउनलोड करने पर आपको कैशबैक नहीं मिलते हैं। इस लिए यदि आप गूगल पे डाउनलोड करने के बदले भी कैशबैक के माध्यम से पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको किसी के रेफेरल लिंक से डाउनलोड करना होगा। यदि रेफेरल लिंक से डाउनलोड करते हैं तो आपको ₹51 तक का कैशबैक मिल सकता है , जो डायरेक्ट आपके बैंक अकाउंट में आएगा। कैशबैक पाने के लिए दिए गए लिंक से डाउनलोड करें। Google Pay👉 Download Now

PhonePe डाउनलोड करें।
Paytm डाउनलोड करें।
Amazon Pay डाउनलोड करें।

Google Pay App में Account कैसे बनाये ?

गूगल पे से पैसा कमाने के लिए सबसे पहले आपको गूगल पे में एकाउंट बनाना होगा जोकि काफी आसान है यहाँ आपको बस अपने बैंक से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से Sign Up करके और अपना बैंक एकाउंट Add करके गूगल पे उपयोग कर सकते हैं।

  • अपने फोन में ऐप को इंस्टॉल करने के बाद गूगल पे App खोलें। अब आपके सामने मोबाइल नंबर डालने का ऑप्शन आयेगा या नीचे दो सिमकार्ड आपके मोबाइल में लगें होगे तो उनके नंबर दिखाई देंगे यहाँ से उस नंबर को सेलेक्ट करना है जो आपके बैंक खाते के साथ पंजीकृत है उसके बाद नीचे “आगे बढ़े” (Next) पर क्लिक करें। बाद अपने SMS, Contact और Location के लिए Allow करें।
  • अब उसके बाद, अपने ईमेल को सेलेक्ट कर के Continue पर क्लिक करें. उसके बाद आपके फोन में एक OTP प्राप्त होगा. OTP डालकर गूगल पे App verify करें. ध्यान रहे की यह OTP ( One Time Password ) सीमित समय तक ही वैध रहता है।
  • अब आपके द्वारा चुने गए मोबाइल नंबर पर 6 अंको का एक OTP आयेगा उसे डाले और “Continue” पर Click करें।
  • अब आपके पास गूगल पे के लिए स्क्रीन लॉक लगाने के लिए एक विकल्प मिलेगा , उस विकल्प को चुन कर अपने सुविधा के अनुसार पैटर्न या कोई पिन जो आपको याद रहे क्योंकि फ़ोन पे खोलने समय यह पिन डालना पड़ेगा इस लिए एक अच्छा पिन या पैटर्न चुन कर आगे बढ़ें।
  • अब आपका फ़ोन पे अकाउंट बन गया लेकिन किसी दूसरे के अकाउंट में आप पैसे नहीं भेज पाएंगे क्योंकि पैसे भेजने के लिए आपको अपने बैंक खाते को फ़ोन पे से जोड़ना पड़ेगा। इसलिए अब आपके पास बैंक अकाउंट जोड़ने का विकल्प मिलेगा । जिसमे आप अपना बैंक नाम चुन कर आगे बढ़ें।
  • अब आपके पास चुने गए बैंक अकाउंट से लिंक मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा, उस OTP को डालकर आगे बढ़ें।

बधाई हो अब आपका Google pay पर सफलतापूर्वक अकाउंट बन गया है , अब आप पैसे का लेनदेन कर सकते है।

Google Pay Se Paise Kaise Kamaye

Google Pay App से पैसे कमाना बहुत आसान है, जिसमें मुख्यतः Refer And Earn , Money Transfer ,Mobile Recharge ,Bil Payment , Ticket Booking इत्यादि करके Google Pay से पैसे कमा सकते है। इसके अलावा और भी तरीके Google Pay App में दिए गए हैं , जिसके बारे में निचे विस्तृत जानकारी दी गई है।

Google Pay Se Paise Kaise Kamaye के बारे में जानने के लिए हर एक एक चीजें के बारे में विस्तृत में बताई गई है। इस लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़ें और जाने Google Pay Se Paise Kaise Kamaye ताकि आप भी घर बैठे हर रोज ₹500/- से ₹1000/- तक कमा सके और वो भी बिना किसी निवेश किये। तो चलिए शुरू करते हैं –

How to earn money from Google pay referral code ?

Google Pay Se Paise Kaise Kamaye

अगर आप भी गूगल पे से Refer And Earn की सहायता से पैसे कमाना चाहते हैं तो Google Pay Se Paise Kaise Kamaye यह पोस्ट आप सभी के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। गूगल पे में जब आप किसी Friend को Invite करते हैं और वो आपके रेफेरल लिंक पर क्लिक करके गूगल पे App को Download करता है और जब गूगल पे में एकाउंट बनाकर पहला UPI पेमेंट करता है तो आपको invite करने के बदले 251 रूपये मिलते है और एकाउंट बनाने वाले Friend को 51 रूपये तक मिलते है।

Refer And Earn में हमेसा एक निश्चित कैशबैक नहीं मिलता है कभी अधिक तो कभी कम कैशबैक मिलते हैं।इसलिए ध्यान रहे की Refer And Earn प्रोग्राम में कैशबैक निश्चित नहीं रहता है। गूगल पे एप्प का एक खाश बात यह है कि Refer And Earn प्रोग्राम में दोनों लोगो को कैशबैक मिलता है। जो रेफेर करता है उसे ज्यादा और जो रेफेरल लिंक से डाउनलोड करके अकाउंट बनता है उसे कम कैशबैक मिलते हैं , लेकिन दोनों फ्रेंड्स को जरूर मिलते हैं।

यदि गूगल पे से रोजाना 1000 रुपये तक कमाना चाहते हैं तो Refer And Earn प्रोग्राम आपके लिए बेस्ट होगा क्योंकि यदि पुरे दिन भर में भी 5 लोगो को invite करते हैं तो रोजाना 1000 से ज्यादा कमा सकते हैं। यदि अब भी आप सोच रहे हैं कि Google Pay Se Paise Kaise Kamaye तो आगे और भी अलग अलग तरीके बताये गए हैं।

Money Transfer करके

दोस्तों गूगल पे में Refer And Earn के अलावा और भी तरीके हैं जिससे आप पैसे कमा सकते हैं जैसे Money Transfer करके भी अच्छे रिवार्ड पा सकते है इसमें जब आप App Open करेंगे तो नीचे बहुत से ऑफर्स दिखाई देखेंगे तो उस में से सभी ऑफर को पढ़कर उसके terms और conditions के अनुसार पूरा करके पैसा कमा सकते हैं। इसमें ऑफर को पूरा कर लेने के बाद एक स्क्रेच कार्ड मिलेगा जिसे स्क्रेच करने पर कैशबैक के रूप में आपको पैसे मिलेंगे। स्क्रेच कार्ड में 1 रुपए से लेकर 1000 रूपये तक का कैशबैक मिल सकता है। इसलिए अपने गूगल पे में ऑफर्स के ऑप्शन में समय समय पर देखते रहे।

दोस्तों गूगल पे में Refer And Earn के अलावा और भी तरीके हैं जिससे आप पैसे कमा सकते हैं जैसे Money Transfer करके भी अच्छे रिवार्ड पा सकते है इसमें जब आप App Open करेंगे तो नीचे बहुत से ऑफर्स दिखाई देखेंगे तो उस में से सभी ऑफर को पढ़कर उसके terms और conditions के अनुसार पूरा करके पैसा कमा सकते हैं। इसमें ऑफर को पूरा कर लेने के बाद एक स्क्रेच कार्ड मिलेगा जिसे स्क्रेच करने पर कैशबैक के रूप में आपको पैसे मिलेंगे। स्क्रेच कार्ड में 1 रुपए से लेकर 1000 रूपये तक का कैशबैक मिल सकता है। इसलिए अपने गूगल पे में ऑफर्स के ऑप्शन में समय समय पर देखते रहे।

Welcome Gift!

Welcome Gift! 80  ऑफर समय समय पर देते रहता है , इस ऑफर को पाने के लिए Min 30 रूपये के चार पेमेंट स्कैन कर के पूरा करना पड़ता है ,जिसके बाद आपको 80 रूपये का कैशबैक मिल जाता है Min 30 रूपये के पेमेट में आप कोई भी पेमेंट कर सकते हैं जैसे बिल पेमेंट , मोबाइल रिचार्ज इत्यादि लेकिन ध्यान रहे कि सभी पेमेंट सफलतापूर्वक पूरा होना चाहिए। तब ही आपको 80 रूपये का कैशबैक मिलेगा।

Ticket Booking करके

यदि आप बस , ट्रैन या हवाई जहाज से घूमते हैं तो अब से टिकट काउंटर पर जा कर टिकट कटवाने कि कोई जरुरत नहीं है क्योंकि अब आप अपने स्मार्ट फ़ोन में गूगल पे के मदद से ही बस , ट्रैन या हवाई जहाज का टिकट बुक कर सकते हैं , टिकट बुक करने के बदले आपको कैशबैक भी मिलेंगे। यदि गूगल पे के माध्यम से किसी दूसरे का भी टिकट बुक करते हैं तब भी आपको कैशबैक मिलेंगे।

Bill Payment करके

गूगल पे App के प्रयोग से अपना सिर्फ एक Bank Account Payment कर सकते हैं बल्कि आप इसके प्रयोग से Mobile Recharge, Electricity bill payment, Water bill आदि का भी भुगतान कर सकते हैं। यदि आप इनमे से किसी भी पेमेंट को सफलतापूर्वक पूरा कर लेते हैं तो आपको एक स्क्रेच कार्ड मिलेगा जिसे स्क्रेच करने पर आपको कैशबैक के रूप में पैसे मिलेंगे । इस लिए गूगल पे ऑनलाइन पैसे कमाने का अच्छा माध्यम हो सकता है ।

आप हर महीने अपने मोबाइल रिचार्ज करते ही होंगे या बिजली बिल का भुगतान जरूर ही करते होंगे तो यदि गूगल पे से पेमेंट करेंगे तो आपको कैशबैक भी मिलेगा जिसे आप अगले रिचार्ज या किसी दूसरे पेमेंट में उपयोग कर सकते हैं। अब इन तरीको को पढ़ने से आपके प्रश्न Google Pay Se Paise Kaise Kamaye ? का उत्तर जरूर मिल गया होगा।

निष्कर्ष – Google Pay Se Paise Kaise Kamaye

दोस्तों इस पोस्ट के माध्यम से मैंने आपको Google Pay Se Paise Kaise Kamaye ? के आसान तरीकों के बारे में बताने का प्रयाश किया है। मुझे विश्वास है कि इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको जरूर समझ आया होगा की गूगल पे को सही उपयोग करके पैसे कैसे कमाए। गूगल पे से पैसे कमाना तो आसान है लेकिन पैसे कमाने के तरीकों को जानना बहुत जरुरी है। पोस्ट के शुरुआत में मैंने बताया की गूगल पे कैसे डाउनलोड करें उसके बाद हमने गूगल पे में अकाउंट बनाने के बारे में पूरा विस्तृत जानकारी दिया है।

यदि यह पोस्ट अच्छा लगा हो तो अपने दोस्तों को जरूर शेयर कर दे ताकि आपके दोस्त भी गूगल पे को सही उपयोग करके पैसे कमा सके। इस पोस्ट को पूरा पढ़ने के बाद कुछ समझ में न आये तो कमेंट करके पूछ सकते हैं।

इसे भी पढ़ें :-

Leave a Comment